Tuesday, February 9, 2010

'मैडम प्लीज... आप के लिए मनाई है'

राजसमंद। मतगणना स्थल के मुख्य द्वार पर विधायक किरण माहेश्वरी की उस वक्त बडी अजीब स्थिति हो गई जब द्वार पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया। पुलिसकर्मियों ने विधायक से कहा 'मैडम प्लीज... आप के लिए मनाही है।' पंचायत समिति के विजयी घोषित प्रत्याशियों को शपथ दिलाने के लिए भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी वाहनों के काफिले के साथ मतगणना स्थल पर पहुंची थी। प्रत्याशियों के मतगणना स्थल पर प्रवेश के साथ जब विधायक वहां प्रवेश करने लगी तो द्वार पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया। प्रत्याशी के शपथ लेकर आने तक विधायक गेट पर ही इंतजार करती रहीं।
लेनी पडी पुलिस की शरणमतगणना स्थल पर उस वक्त अजीब स्थिति बन गई जब कांग्रेस व भाजपा के नेताओं की खींचतान से बचने के लिए एक निर्दलीय प्रत्याशी को कलक्टर कक्ष में शरण लेनी पडी। बाद में इसे पुलिस संरक्षण में रवाना किया गया। मामला देवगढ पंचायत समिति से जुडा है। हुआ यूं कि पंचायत समिति में कुल 15 सीटों के मुकाबले भाजपा व कांग्रेस की सात-सात सीटें आई। अब मामला एक सीट पर आकर टिक गया।
यह सीट जिसके खाते में जाएगी, वही पार्टी बोर्ड बनाएगी। इस एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी हमेरसिंह ने कब्जा जमाया है। दोनों पार्टियों के नेताओं को जब पता चला तो वह उपरोक्त प्रत्याशी को पक्ष में करने के लिए उस पर दबाव बनाने लगे। दोनों पार्टियों के बडे नेताओं के दबाव बनाने पर प्रत्याशी एकबारगी घबरा गया और भाग कर जिला कलक्टर कक्ष में आ गया। बाद में माजरा समझने के बाद जिला कलक्टर ओंकारसिंह ने इसे पुलिस संरक्षण में वहां से रवाना कराया।

No comments: