Monday, November 9, 2009

महिलाएं आगे आएं

भाजपा विधायक सिद्धी कुमारी ने कहा है कि समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने में महिलाएं महती भूमिका निभा सकती हैं। बदलते समय में महिलाओं को आगे आना होगा।
रविवार को क्षत्रिय सभा व क्षत्रिय ट्रस्ट के तत्वावधान में बीदासर हाउस में हुए मातृशक्ति एवं प्रतिभा सम्मान समारोह में उन्होंने कहा कि समाज की महिलाओं को आगे बढने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।
सभा के अध्यक्ष मांगू सिंह लोहा ने क्षत्रिय सभा की ओर से करवाए जा रहे विकास कार्याे की जानकारी देते हुए कहा कि राजपूत महिला छात्रावास के लिए सभी को एकजुट हो कर काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने पूर्व अध्यक्ष भीम सिंह झझू की उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला। समारोह में शान्ता कंवर, प्रेम कंवर, डॉ.संगीता भाटी विशिष्ट अतिथि थे।
विधायक सिद्धी कुमारी व सभा अध्यक्ष मांगू सिंह ने मलेशिया में इंटरनेशनल अवार्ड से नवाजे गए डॉ.अमर सिंह शेखावत का सम्मान किया गया। साथ ही समाज की वरिष्ठ महिलाओं ,शिक्षा, चिकित्सा व राजनीति के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाली प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिह्न देकर व शॉल ओढाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में ब्रिगेडियर जगमाल सिंह, कमाण्डेन्ट कान सिंह बोगेश, अजीत सिंह, महावीर सिंह, अखिलेश प्रताप सिंह, भंवर सिंह आदि ने विचार रखे।

No comments: