Monday, November 2, 2009

टिकट फैसला जयपुर में

बीकानेर। पूर्व मंत्री तथा नगर निगम चुनाव के लिए बीकानेर के कांग्रेस पर्यवेक्षक हीरालाल इंदौरा ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में भले ही पार्टी के उम्मीदवार बीकानेर की दोनों सीटें हार गए हों, लेकिन अब माहौल बदल गया है। महापौर के चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार ही विजयी होगा। इंदौरा ने सोमवार को यहां शहर कांग्रेस पार्टी के डागा चौक कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह दावा किया।
उन्होंने कहा कि पार्टी को महापौर तथा पार्षद चुनाव लडने वाले दावेदारों के बडी संख्या में फार्म मिले हैं। इनमें से सबसे जिताऊ व टिकाऊ का चयन कर टिकट दी जाएगी। पार्टी के स्थानीय संगठन से चर्चा कर दावेदारों का पैनल बनाया जाएगा। उम्मीदवारी पर अंतिम मुहर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ही लगाएगी।
आगामी सात नवम्बर तक सभी तय उम्मीदवारों के नाम सामने आ जाएंगे। उनके चयन में सभी पहलुओं का ध्यान रखा जाएगा। टिकट वितरण में युवा व महिला वर्ग को समुचित प्रतिनिधित्व मिलेगा। एक सवाल के जवाब में इंदौरा ने कहा कि बीकानेर में दावेदारी के लिए फार्म वितरण तथा जमा करने का काम एक ही कार्यालय में हुआ है। इसके समानांतर कार्यालय को उन्होंने खारिज कर दिया। उनका कहना था कि पार्टी में स्थानीय स्तर पर नेताओं-कार्यकर्ताओं में यदि कोई मनमुटाव हैं तो उसे दूर कर लिया जाएगा। महापौर चुनाव के लिए सामान्य सीट पर किसी अन्य वर्ग के व्यक्ति को टिकट देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पहली प्राथमिकता तो यही रहेगी कि सामान्य को ही मैदान में उतारा जाए। इस वर्ग में यदि कोई जिताऊ व टिकाऊ उम्मीदवार नहीं मिला तो अन्य वर्ग के व्यक्ति पर भी विचार किया जा सकता है।

No comments: