Tuesday, January 20, 2009

आडवाणी से कोई विरोध नहीं : भैरोसिंह शेखावत

पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत ने आज फिर दोहराया कि कांग्रेस ने राजस्थान की भारतीय जनता पार्टी पर 22 हजार करोड़ रूपये के घोटाले के जो आरोप लगाये हैं उसकी जांच होनी चाहिए।शेखावत ने आज सर्कीट हाउस में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि मैंने इस संबंध में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा हैं जिसमें कहा हैं कि कांग्रेस ने भाजपा पर जो 22 हजार करोड़ रूपये के घोटाले के आरोप लगाये वह उसकी जांच करें तथा आरोप सही पाये जाने पर उन पर कार्यवाही करें।पूर्व उपराष्ट्रपति ने कहा कि गहलोत ने मेरे पत्र के उत्तर में यह कहा हैं कि जांच की जायेगी, लेकिन आरोपियों को जेल भेजना न्यायालय का काम हैं।पूर्व उपराष्ट्रपति ने कहा कि जांच के लिए आयोग गठन की बात भी विश्वसनीय नहीं हैं, क्योंकि कई आयोगों के गठन की जांच आज तक पूरी नहीं हो पायी है। उन्होंने कहा कि भाजपा पर भ्रष्टाचार का कांग्रेस का यह आरोप एक नहीं हैं, अपितु कांग्रेस ने राजस्थान के भाजपा कुशासन पर 108 आरोप लगाये हैं। अब गहलोत को इसकी जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने इनकी जांच नहीं की तो वह गहलोत सरकार का पीछा नहीं छोड़ेंगे और जांच कराकर ही दम लेंगे।शेखावत ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि मेरा लालकृष्ण आडवाणी से कोई विरोध नहीं हैं अपितु आडवाणी जी और अटल जी और मैंने एक साथ मिलकर पार्टी के लिए काम किया हैं, मैं भला आडवाणी जी को कैसे चुनौती दे सकता हूँ।एक अन्य प्रश्न के उत्तर में शेखावत ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि विधानसभा चुनाव में जातिवाद और परिसीमन के आधार पर टिकट बंटे और पार्टी के सिद्धांतों को अलग कर दिया गया जो दुर्भाग्यपूर्ण था।

No comments: