Tuesday, January 19, 2010

है केन्द्र सरकार सट्टेबाजी कर रही

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने आसमान छूती महंगाई के लिए केन्द्र की आर्थिक नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि कई बार लगता है केन्द्र सरकार खुद योजनाबद्ध तरीके से सट्टेबाजी कर रही है। कोटा में मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान चतुर्वेदी ने कांग्रेस की केन्द्र और राज्य सरकार को जमकर घेरा।
उन्होंने कहा कि जब एक ओर दाल, चीनी, तेल और अन्य चीजों के दाम बेतहाशा बढ रहे हों, तब दूसरी ओर प्रधानमंत्री और वित्तमंत्री यह वक्तव्य दे कि कीमतें और बढेंगी, तो यह केन्द्र की योजनाबद्ध तरीके से सट्टे की बात सामने आती है।
विदेशियों को 12 रूपए किलो चीनीउन्होंने कहा कि केन्द्र ने 48 लाख टन चीनी विदेश में 12 रूपए किलो के भाव से निर्यात कर दी। आज जब चीनी के भाव 50 रूपए हो गए, तब केन्द्र सरकार 70 लाख टन चीनी आयात करने की बात कह रही है।
जनता के साथ छलावाचतुर्वेदी ने कहा कि मुख्यमंत्री लोकसभा से लेकर पंचायत चुनाव तक कडी से कडी जोडने के नाम पर वोट मांगकर जनता के साथ छलावा कर रहे हैं। तेरह माह के शासन में कांग्रेस कुछ नहीं कर पाई।
पिछली हार से सबकप्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि पिछले चुनावों में मिली हार से सबक लेकर आगे की रणनीति बना रहे हैं। पंचायत चुनाव में सब एकजुट हैं।
संवेदनहीन सरकारचतुर्वेदी ने कहा कि जयपुर के आईओसी अग्निकांड और कोटा के चम्बल पुल हादसे में राज्य सरकार की संवेदनहीनता नजर आई। आईओसी कांड में केन्द्र का सहयोग लेने में राज्य सरकार विफल रही, जबकि कोटा में चम्बल पुल हादसे की जिम्मेदारी लेने से राज्य सरकार ने पल्ला झाड लिया।

No comments: