Tuesday, February 2, 2010

पीठासीन अधिकारी को थप्पड मारा

हाडोती में तीसरे चरण के मतदान के दौरान मंगलवार को कोटा जिले के इटावा में सुबह गेंता रोड स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में मतदान केन्द्र संख्या 71 पर राशनकार्ड से मतदान के मामले को लेकर एरिया मजिस्ट्रेट अमरीश मेहता व पीठासीन अघिकारी विश्वनाथ प्रताप सिंह में तकरार हो गई। आवेश में मेहता ने सिंह के थप्पड मार दिया। इससे मतदान केन्द्र पर काफी देर तक हंगामे की स्थिति रही। एरिया मजिस्टे्रट के राशन कार्ड के जरिए मतदान से मना करने पर भाजपा व कांग्रेस के कार्यकर्ता भडक गए और मतदान केन्द्र के बाहर नाराजगी जताने लगे। स्थिति देख एरिया मजिस्ट्रेट ने निर्वाचन अघिकारी हितेश कुमार को सूचना दी। इस पर निर्वाचन अघिकारी, थाना प्रभारी औंकार लाल मीणा मय पुलिस जाप्ते के मौके पर पहुंचे और समझाइश कर मामला शांत कराया।
यह है मामलाएरिया मजिस्ट्रेट मेहता मतदान केन्द्र पर निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। वहां बिना फोटो वाले राशनकार्ड से मतदान होता देख उन्होंने आपत्ति जताई व राशनकार्ड से मतदान नहीं कराने को कहा। इस बात पर उनकी पीठासीन अधिकारी से तकरार हुई। इसके बाद एक घंटे तक दोनों दलों के कार्यकर्ता नारेबाजी करते रहे।
शिक्षक नेताओं में रोष, कार्रवाई की मांग घटना की सूचना पर कई शिक्षक नेता भी मौके पर पहुंचे और निर्वाचन अघिकारी से पीठासीन अघिकारी के थप्पड मारने वाले अघिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। शाम को शिक्षक संघ राष्ट्रीय के उपशाखा अध्यक्ष प्रेमकुमार शास्त्री व जिला संरक्षक मोहनालाल आर्य के नेतृत्व में शिक्षकों ने थाना प्रभारी को ज्ञापन देकर एरिया मजिस्ट्रेट को निलंबित करने की मांग की तथा चेतावनी दी कि कार्रवाई नहीं होने पर 4 फरवरी के मतदान कार्य का बहिष्कार किया जाएगा।
-एरिया मजिस्टे्रट ने मुझे थप्पड मारा है। ऎसे अघिकारी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। - विश्वनाथ प्रताप सिंह, पीठासीन अघिकारी

No comments: