Sunday, December 6, 2009

दुर्ग जिला भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़

टिकट वितरण से असंतुष्ट भाजपा कार्यकर्ताओं का गुस्सा आखिरकार फूट पड़ा। महापौर प्रत्याशी की घोषणा के तुरंत बाद नाराज कार्यकर्ताओं ने रविवार की शाम करीब 7.30 बजे दुर्ग जिला भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़ की। उस समय जिला भाजपा अध्यक्ष जागेश्वर साहू, अजय तिवारी, देवेंद्र चंदेल, देवनारायण चंद्राकर समेत कई अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे। अचानक ईंट, पत्थर फेंके जाने से वे भौचक रह गए।

कई कार्यकर्ता चोट से बचने इधर-उधर छिप गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक करीब 20 की संख्या में पहुंचे नाराज कार्यकर्ताओं ने पहले कार्यालय के सामने लगाए गए पोस्टर फाड़ दिए। इसके बाद बाहर से ईंट, पत्थर बरसाकर खिड़कियों के कांच तोड़ दिए।

बरामदे में रखीं कुर्सियों को भी उलट-पुलट दिया। करीब 15 मिनट बाद पत्थरबाजी व तोड़फोड़ करने वाले भाग गए। भाजपा कार्यालय के कमरों व बरामदों में पत्थर व ईंट के टुकड़े बिखरे हुए थे। सूचना पाकर कोतवाली टीआई आदित्य शर्मा मौके पर पहुंचे।

बाद में भाजपा कार्यालय की लाइट बंद कर बाहर गेट पर ताला जड़ दिया गया। कार्यालय के गेट पर पुलिस जवान तैनात कर दिए गए। तोड़फोड़ करने वालों में भाजपा मांझी प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष दशरथ ढीमर व गोपाल पटेल भी शामिल थे। इसकी पुष्टि जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी अजय तिवारी ने की। पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक तोड़फोड़ करने वाले महापौर पद के प्रबल दावेदार रहे राजेश ताम्रकार के समर्थक बताए जाते हैं। उन्हें टिकट न देकर डा. एसके तमेर को टिकट देने से वे नाराज थे।

ञ्चतोड़फोड़ करने वालों को मैं नहीं पहचानता। विरोध करने का यह तरीका ठीक नहीं है। कोई भी बात हो तो पार्टी फोरम में उठाया जाना चाहिए। पार्टी हाईकमान का निर्णय सबको मान्य होता है। इस घटना से प्रदेश संगठन मंत्री को अवगत करा दिया गया है। तोड़फोड़ करने वाले पार्टी के लोग होंगे तो प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी। जागेश्वर साहू, अध्यक्ष, जिला भाजपा

तमेर होंगे दुर्ग से भाजपा प्रत्याशी महापौर के लिए भाजपा ने दुर्ग से डॉ. शिवकुमार तमेर को जबकि राजनांदगांव से अशोक चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने रविवार शाम को इन नामों का ऐलान किया। शेष सात के महापौर प्रत्याशियों की घोषणा कल की गई थी।

दुर्ग में सांसद सरोज पांडे व उच्च शिक्षा मंत्री हेमचंद यादव के बीच प्रत्याशी तय करने को लेकर हो रही खींचतान के कारण वहां फैसला नहीं हो पाया था। दोनों अपने समर्थक को टिकट दिलाने का प्रयास कर रहे थे।

प्रदेश भाजपा ने बीच का रास्ता निकालते हुए डॉ. तमेर को प्रत्याशी बना दिया। इसी प्रकार राजनांदगांव के लिए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से सहमति नहीं मिल पाने के कारण वहां का प्रत्याशी घोषित नहीं किया जा सका था। प्रदेश अध्यक्ष ने टेलीफोन पर उनसे बात कर प्रत्याशी का नाम तय किया।

No comments: