Wednesday, December 16, 2009

कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई

महापौर ज्योति खण्डेलवाल के निरीक्षण के दौरान बुधवार को झालाना गांव में कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच शुरू हुई कहासुनी हाथापाई में बदल गई। दोनों पक्षों के बीच जमकर लात-घूंसे चले। स्थिति बिगडती देख महापौर व अधिकारी मौके से रवाना हो गए। हुआ यूं कि मोती डूंगरी जोन के इलाकों में निरीक्षण करते हुए झालाना गांव से बाहर निकलकर महापौर कैलगिरी रोड पहुंच गई। यहां पहुंचकर उन्होंने गांव में अंदर खडे वाहन बाहर ही बुलाने के निर्देश दिए तो पता चला कि कुछ लोगों ने क्षेत्र की समस्याओं के विरोध में वाहन रोक लिए हैं। इतने में भाजपा पार्षद मीना लोदिया, उनके पति जितेन्द्र लोदिया व अन्य पार्षद देवेन्द्र सिंह शंटी व रोशन सैनी आ गए।
महापौर इन पार्षदों के साथ अंदर गांव में पहुंची तो वहां जमा भाजपा कार्यकर्ता व अन्य लोगों ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। महापौर के साथ मौजूद पूर्व कांग्रेस पार्षद शीला सैनी व अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध किया तो भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक भडक गए। पीछे से भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं की कहासुनी हाथापाई में बदल गई। इस दौरान कुछ लोगों को चोटें भी आई।
समय बताना संभव नहींझालाना पहुंचे भाजपा पार्षदों का कहना था कि उन्हें निरीक्षण का समय नहीं बताया गया। इस पर महापौर ने जवाब दिया कि निरीक्षण के दौरान किसी स्थान पर पहुंचने का सही समय बताना संभव नहीं हैं।
नाली की परेशानीझालाना गांव के लोगों की शिकायत थी कि यहां नाली की कोई व्यवस्था नहीं हैं। सारी सडकें सीमेंट की बन चुकी हैं। इस कारण गंदा पानी सडक पर ही रहता। इस कारण मक्खी-मच्छर व बदबू के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड रहा है।
व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देशमहापौर ज्योति खण्डेलवाल ने आनंदपुरी पार्क में मूत्रालय में सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने, अशोक चौक पर रखे कचरा पात्र की मरम्मत, मोती डंूगरी रोड पर बकरा मंडी में सफाई कराने व कमेले वालों की गली में टूटे मेनहोल को बदलने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने जवाहर नगर, शांति पथ, तिलक नगर, उदय मार्ग, राजापार्क, सूर्य मार्ग, रमन मार्ग, सुन्दर मार्ग, आचार्य तुलसी मार्ग आदि स्थानों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को व्यवस्था सुधार के लिए जरूरी निर्देश दिए।

No comments: