Tuesday, December 15, 2009

मंत्री को झेलना पडा विरोध

थानागाजी। यातायात मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री बृजकिशोर शर्मा को सोमवार को थानागाजी कस्बे में राजीव गांधी सेवा केन्द्र भवन के शिलान्यास समारोह में भारी विरोध का झेलना पडा। नौबत यह आ गई कि मंत्री मंच पर भाषण भी नहीं दे सके और उन्हें पुलिस सुरक्षा में वहां से निकलना पडा।
यातायात मंत्री शर्मा पंचायत समिति परिसर में 26 लाख रूपए की लागत से बनने वाले राजीव गांधी सेवा केन्द्र भवन का शिलान्यास करने पहुंचे। समारोह में स्थानीय विधायक व अन्य जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा किए जाने से माहौल बिगड गया। थानागाजी विधायक हेमसिंह भडाना के नेतृत्व में लोगों ने कार्यक्रम में नारेबाजी कर दी। इससे वहां हंगामा हो गया।
हंगामे के बीच मंत्री शर्मा ने शिलान्यास तो कर दिया, लेकिन हंगामा कर रहे लोगों ने उन्हें मंच पर नहीं चढने दिया। माहौल गरमाने पर मंत्री को बिना भाषण दिए पुलिस सुरक्षा में कार्यक्रम स्थल से रवाना होना पडा। घटना की सूचना पर अलवर से भी पुलिस जाब्ता मंगवाया गया।
राजनीतिक द्वेष के चलते सूचना नहीं दी- विधायक
थानागाजी विधायक हेमसिंह भडाना का कहना है कि हल्की मानसिकता एवं राजनीतिक द्वेष के चलते उन्हें कार्यक्रम की सूचना तक नहीं दी गई। क्षेत्रवासियों को यह बर्दाश्त नहीं हुआ और मंत्री को विरोध झेलना पडा। हंगामे के बाद विधायक भडाना के नेतृत्व में पंचायत समिति में एक बैठक हुई।
जिसमें प्रधान मातादीन सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। बैठक में विधायक ने चेतावनी दी कि जनप्रतिनिधियों की भविष्य में भी इसी तरफ उपेक्षा हुई तो मंत्री को गांवों में नहीं घुसने दिया जाएगा।
कहीं नहीं लिखे नाम
प्रभारी मंत्री ने सोमवार को जिले में उमरैण, राजगढ, रैणी, लक्ष्मणगढ व कठूमर में भी सेवा केन्द्रों का शिलान्यास किया, लेकिन वहां किसी भी विधायक व स्थानीय जनप्रतिनिधि ने कोई विरोध नहीं किया। गंगावत ने बताया कि थानागाजी में विरोध जैसा कोई मामला नहीं था। विधायक व कुछ समर्थकों ने नारेबाजी की थी।
शिलान्यास कार्यक्रम में कोई विवाद नहीं हुआ। वापस जाते समय दस-बारह लोगों ने नारेबाजी की। मैं इन लोगों को नहीं जानता। ना ही इन लोगों ने कोई ज्ञापन दिया और ना ही कोई शिकायत दी। बाद में पता चला कि शिलान्यास पटि्टका में नाम नहीं लिखे जाने पर भाजपा के विधायक ने ऎसा किया। इनकी यही परिपाटी रही है। पांच वर्ष इन्होंने यही किया। कांग्रेस के विधायकों का बॉयकाट किया, लेकिन हम तो इनके विधायकों को तरजीह दे रहे हैं।
-बृजकिशोर शर्मा, जिला प्रभारी एवं यातायात मंत्री।

No comments: