Thursday, December 31, 2009

मंत्री को पता नहीं, पति रिहा

जयपुर। खादी ग्रामोद्योग राज्य मंत्री गोलमा देवी को उनके पति दौसा सांसद किरोडी लाल मीणा की बुधवार मध्यरात्रि ही रिहाई होने का पता गुरूवार तक नहीं चला और वे मीणा से मिलने अजमेर जा पहुंची। उधर गुरूवार को बंद व जाम का कुछ क्षेत्रों को छोड असर नहीं रहा।
दौसा व सवाईमाधोपुर जिलों में गुरूवार को बंद का आंशिक असर रहा, करौली और टोंक जिलों में भी एक-दो जगह रास्ता जाम किया गया। लालसोट में मण्डी तिराहे और महुवा के निकट इपास पर बुधवार दोपहर से जाम लगा रहा। महुवा के निकट किरोडी समर्थकों ने गुरूवार सुबह जाम लगा दिया।
दौसा में मीणा समर्थकों ने रैली निकाली तथा बाजार बंद कराया। मीणा समर्थकों ने गंगापुरसिटी, बामनवास, मलारना चौड के पास मेगा हाईवे व शिवाड कस्बे में जाम लगाए। गंगापुर से जयपुर-सिकंदरा मार्ग पर दूसरे दिन भी रोडवेज बसों का संचालन ठप रहा।
पति से मिलने की मांग पर अडीं मंत्रीअजमेर। खादी एवं ग्रामोद्योग राज्यमंत्री गोलमा देवी के गुरूवार को अजमेर पहुंचने पर प्रशासन तब पशोपेश में पड गया, जब वे अपने पति दौसा सांसद किरोडीलाल मीणा से वहीं मिलने की मांग पर अड गईं। कई घंटे तक चले घटनाक्रम के बाद जिला कलक्टर से आश्वासन मिलने पर जयपुर लौट गई। वे दोपहर करीब साढे बारह बजे समर्थकों के साथ सेंट्रल जेल पहुंची, जबकि जिला प्रशासन किरोडी को सुबह करीब पांच बजे जयपुर में गोलमा के सरकारी बंगले पर छोड आया था। गोलमा देवी ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा सहित सभी सवालों पर कहा कि सब बाद में, पहले मुझे मेरा पति चाहिए। सरकार ने उन्हें नजरबंद कर रखा है। उन्होंने कहा कि जनता से बात करेंगी और जनता के कहने पर ही इस्तीफा देंगी।
समर्थकों को लेने जेल पहुंचे किरोडीजयपुर के केन्द्रीय कारागार में बंद किरोडी समर्थकों को गुरूवार को जमानत मिल गई। पुलिस ने उन्हें दो दिन पहले सिविल लाइंस फाटक पर धरने से गिरफ्तार किया था। सांसद डॉ. किरोडी लाल मीणा अपने समर्थकों को लेने के लिए गुरूवार शाम घाटगेट स्थित केन्द्रीय कारागार पहुंचे। जमानत पर छूटे तेरह समर्थकों के साथ किरोडी अपने आवास पर लौट गए।
किरोडी के खिलाफ मामला दर्ज पटरी धरना देने के मामले में रेलवे की ओर से डॉ. किरोडी लाल मीणा व उनके समर्थकों के खिलाफ सोढाला थाने में राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज कराया गया है। तफ्तीश के लिए मामले की फाइल सीआईडी भेज दी गई है। मामला रेलवे के सीनियर सैक्शन इंजीनियर की ओर से दर्ज कराया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि डॉ. किरोडी लाल मीणा व उनके समर्थक मंगलवार सुबह पटरी पर बैठ गए। इससे शताब्दी एक्सप्रेस लेट हो गई। धरना रेलवे फाटक के बीच दिया गया था, इससे फाटक से गुजरने वाला यातायात भी बाधित रहा।
नाटक कर रहे है किरोडीलाल- कांग्रेसकांग्रेस की ओर से जारी बयान में प्रवक्ता सत्येन्द्र सिंह राघव ने कहा किरोडीलाल मीणा नौटंकी कर रहे हैं। सरकार ने संवेदनशीलता दिखाते हुए बीमारी के आधार पर उन्हें रिहा कर दिया, दूसरी ओर वे रिहा होने के बाद जानबूझ कर सामने नहीं आ रहे हैं।

No comments: