Thursday, December 10, 2009

रेड्डी बंधु फंस गए सीबीआई के शिकंजे में

अवैध खनन के आरोप में कर्नाटक के राजस्व मंत्री करुणाकर रेड्डी व पर्यटन मंत्री जनार्दन रेड्डी के खिलाफ सीबीआई ने शिकंजा कस दिया है। आंध्र प्रदेश सरकार के अनुरोध पर मुकदमा दर्ज करने के बाद सीबीआई ने रेड्डी बंधुओं के ठिकानों पर छापा मारा।
सीबीआई प्रवक्ता हर्ष भाल ने कहा कि गुरुवार के छापे में रेड्डी बंधुओं की दो कंपनियां- ओबुलापुरम माइनिंग कंपनी और बेल्लारी आइरन ओर कंपनी - ही मुख्य रूप से निशाने पर थीं। सीबीआई ने रेड्डी बंधुओं को बेल्लारी में ही रहने का निर्देश दिया है ताकि उनसे जरूरत के मुताबिक कभी भी पूछताछ की जा सके।
कुछ ही समय पहले बगावत का झंडा उठा कर मुख्यमंत्री बीएस येद्दयुरप्पा को अपनी मांगें मानने के लिए मजबूर करने वाले रेड्डी बंधुओं द्वारा अवैध खनन की जांच के लिए सीबीआई ने एक बहुआयामी टीम का गठन किया है। इस टीम में केंद्र सरकार के छह विभागों के अधिकारियों को शामिल किया गया है। इनमें सर्वे आफ इंडिया, ब्यूरो आफ माइंस, पर्यावरण व वन मंत्रालय, केंद्रीय फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी, कस्टम और रेवेन्यू इंटेलीजेंस जैसे विभाग शामिल हैं। टीम में आंध्र प्रदेश के वन व पर्यावरण विभाग सहित कई विभागों के अधिकारियों को

No comments: