Friday, November 27, 2009

नक्सलियों ने भाजपा कार्यकर्ताओं को धुना, दहशत

बरवाडीह प्रखंड के छिपादोहर में शुक्रवार की रात नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के हथियारबंद नक्सलियों ने वोट बहिष्कार के नारे को अमलीजामा पहनाते हुए दर्जन भर से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं की जमकर धुनाई कर दी।
नक्सलियों के हाथों मार खानेवाले कार्यकर्ताओं में सुरेश प्रसाद, नीलेश कुमार व राजेश प्रसाद की हालत गंभीर बनी हुई है। इनका इलाज सदर अस्पताल डालटनगंज में किया जा रहा है। शेष कार्यकर्ताओं को मामूली चोट आई है। अन्य घायलों में अरुण प्रसाद, विजय प्रसाद, चंद्रिका प्रसाद, कैलाश साव, बूटन प्रसाद, डा. अनिल प्रसाद व वेद प्रकाश गुप्ता समेत कई अन्य लोग शामिल थे।
जानकारी के अनुसार माओवादी भाजपा के पंचायत अध्यक्ष रावल साव व राजेश प्रसाद को भी खोज रहे थे। घटना के संबंध में बताया जाता है कि लगभग एक सौ हथियारबंद नक्सली छिपादोहर में पहुंचे व वैसे ग्रामीणों को पकड़ा, जिनके घरों में भाजपा के पोस्टर व बैनर लगे थे।
इस घटना की निंदा करते हुए भाजपा मंडल अध्यक्ष सह सांसद प्रतिनिधि जयव‌र्द्धन सिंह ने कहा कि विपक्ष के लोग माओवादियों से मिलकर इस प्रकार की घटना को अंजाम दिलवाया है। इस घटना के बाद से छिपादोहर समेत आसपास के इलाकों में रहने वाले राजनीतिक दल के लोगों में दहशत व्याप्त है।

No comments: