Wednesday, September 9, 2009

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अब चुनाव से

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने बुधवार को यहां कहा कि अब कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष का मनोनयन हाईकमान की ओर से किए जाने की प्रथा खत्म कर उनके चुनाव की शुरूआत की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी में युवाओं को और ज्यादा तरजीह दी जाएगी।
तमिलनाडु की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से चर्चा में राहुल ने कहा कि कांग्रेस की राज्य इकाई का अध्यक्ष नियुक्त होने के स्थान पर उसका चुनाव होगा। गांधी ने स्पष्ट किया कि अब पार्टी में पद हासिल करने के लिए रूतबा अथवा जातिगत तत्व के बजाए व्यक्ति विशेष की ओर से जोडे गए सदस्यों की गणना की जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति भी चुनाव के आधार पर ही होगी।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रदेश में युवाओं को अवसर नहीं देने और कांग्र्रेस में धनी लोगों को महत्व दिए जाने की शिकायतों पर पार्टी महासचिव ने कहा कि अब से युवाओं को पर्याप्त अवसर दिया जाएगा। कांग्रेस के युवा सदस्यों से गांधी ने कहा कि पंजाब व गुजरात में पार्टी की मजबूती के लिए काम करने के बाद अब वे तमिलनाडु के दौरे पर हैं।
किसानों से भी मिलेडेल्टा क्षेत्र के लगभग छह सौ किसानों से भी राहुल गांधी ने मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। युवा किसानों को पार्टी सदस्यता ग्रहण करने की प्रेरणा देते हुए उन्होंने आश्वासन दिया कि वे कावेरी जल विवाद समेत उनकी अन्य शिकायतों का निवारण करने की कोशिश करेंगे।

No comments: