Monday, September 7, 2009

जगन समर्थकों के बागी तेवर

हेलीकॉप्टर हादसे में जान गवांने वाले आन्ध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस.आर.रेड्डी के 36 वर्षीय सांसद बेटे जगनमोहन को मुख्यमंत्री बनाने के लिए अभियान चला रहे उनके समर्थक बागी तेवर दिखा रहे हैं। रविवार को जगन समर्थकों ने रेड्डी की शोकसभा में भारी नारेबाजी और धक्कामुक्की की।
उन्होंने नेताओं को बोलने नहीं दिया। उधर कार्यवाहक मुख्यमंत्री के.रोसैया के अधीन काम करने से नानुकुर कर रहे सारे 34 मंत्रियों को राज्यपाल के निर्देश पर रविवार शाम को नई शपथ लेनी पडी।
शोकसभा में हंगामाप्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित रेड्डी की शोकसभा में जगन को मुख्यमंत्री बनाने की मांग करते हुए उनके समर्थकों ने धक्का-मुक्की व जमकर नारेबाजी की। हालात बिगडते देख सुरक्षाकर्मियों को मुख्यमंत्री के. रोसैया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी.श्रीनिवास, केन्द्रीय मंत्री जयपाल रेड्डी, वी. हनुमंत राव व केशव राव सहित अनेक वरिष्ठ नेताओं को सुरक्षा घेरे में लेना पडा। जगन की अपीलरेड्डी के बेटे जगन ने भी समर्थकों से संयम बरतने की अपील करते हुए एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री पद का फैसला हाईकमान पर छोडा जाना चाहिए।
हाईकमान नाखुशनई दिल्ली। जन समर्थकों के उग्र अभियान के बीच आन्ध्र के नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति के मसले पर विचार के लिए केन्द्रीय कानून मंत्री वीरप्पा मोइली ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। हाईकमान हालता पर बारीक नजर रखे हुए है और जगन मोहन समर्थकों के तौरतरीकों से नाखुश है।

No comments: