Wednesday, September 2, 2009

मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस:

सुप्रीम कोर्ट ने जसवन्त सिंह की पुस्तक पर रोक के गुजरात सरकार के फैसले पर मोदी सरकार को नोटिस जारी किया है।रोक को चुनौती देने वाली याचिका पर अगली सुनवाई 8 सितम्बर को होगी। याचिका में आरोप लगाया गया है कि बगैर पढे ही पुस्तक पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया।
गुजरात हाईकोर्ट में फैसला सुरक्षितअहमदाबाद। गुजरात हाईकोर्ट ने जसवन्त सिंह की पुस्तक पर गुजरात में प्रतिबंध को लेकर दायर याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रखा है। मुख्य न्यायाधीश के.एस. राधाकृष्णन की अध्यक्षता वाली वृहत पीठ के सामने राज्य सरकार ने शपथ पत्र देकर दूसरी अधिसूचना जारी करने का प्रस्ताव किया।
बस इंतजार...वसुन्धरा राजे के नेता प्रतिपक्ष पद को लेकर विवाद में भाजपा आलाकमान को कुछ दिन और इंतजार के अलावा कोई रास्ता नहीं दिख रहा है। मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह के निवास पर वरिष्ठ नेता अरूण जेटली, सुषमा स्वराज और वेंकैया नायडू के साथ हुई बैठक में वसुन्धरा मामले पर गहन मंत्रणा के बाद राय यह बनी कि उन पर दबाव बनाने के बजाय उनके स्वस्थ होने तक इन्तजार किया जाए, ताकि पूरे प्रकरण को सौहार्दपूर्ण तरीके से निपटाया जा सके।
जानकार सूत्रों के अनुसार बैठक में भाजपा अध्यक्ष के समक्ष वेंकैया ने वसुन्धरा का पक्ष मजबूती से रखा। उनको लेकर लगने वाली अटकलों की स्थिति स्पष्ट करते हुए उन्होंने बताया कि वसुन्धरा उनसे मिलने दिल्ली आई थी, लेकिन अचानक बीमार पडने के कारण वह नहीं मिल पाई।
उन्होंने वसुन्धरा के चिकित्सक से हुई बातचीत का ब्योरा अध्यक्ष के सामने रख उनके मन की आशंकाओं को भी साफ करने की कोशिश की। भाजपा अध्यक्ष को वेंकैया यह भरोसा दिलाने का प्रयास किया कि वसुन्धरा केन्द्रीय नेतृत्व के निर्णय को मानेंगी। इससे पूर्व मंगलवार सुबह राजस्थान भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ओ.पी. माथुर दिल्ली पहुंचते ही सीधे राजनाथ सिंह से मिले।
वसुंधरा समर्थक दिल्ली से लौटेजयपुर। प्रतिपक्ष की नेता वसुंधरा राजे के समर्थक विधायक व नेता मंगलवार को दिल्ली से जयपुर लौट आए। विधायक राजेन्द्र राठौड, दिगम्बर सिंह, राधेश्याम गंगानगर, कल्याण सिंह, हरिसिंह रावत, भाजपा के पूर्व प्रदेश महामंत्री रामपाल जाट आदि दोपहर में राजे की तबियत पूछकर जयपुर के लिए रवाना हो गए। भवानी सिंह राजावत दिल्ली से ही कोटा चले गए।

No comments: