Thursday, September 10, 2009

जयपुर कूच को लेकर बैठक

सरिस्का मार्ग परिवर्तन के विरोध में 16 सितम्बर को महिलाओं के जयपुर कूच को लेकर बुधवार को जैन धर्मशाला में क्षेत्रवासियों की बैठक हुई। बैठक में आंदोलन की तैयारी और जरूरी इंतजामों पर चर्चा हुई। सरिस्का मार्ग परिवर्तन विवाद पर छह सितम्बर को हुई जनसभा में दौसा सांसद किरोडी लाल मीणा ने 16 हजार महिलाओं के जयपुर कूच का ऎलान किया था।
बुधवार को इसी सिलसिले में जिला पार्षद मंजू शर्मा के नेतृत्व वाली महिला समिति गठित की गई। समिति ने क्षेत्र के गांवों में महिलाओं से सम्पर्क कर उन्हें आंदोलन से जोडने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। बैठक में थानागाजी के पूर्व विधायक कान्ति प्रसाद मीणा, चौथमल, जगदीश प्रसाद बोहरा, हरिशकंर खण्डेलवाल, रामबाबू गुप्ता, अशोक सैनी, अशोक खोज, मोहनलाल जैन, मदनलाल शर्मा, लक्ष्मी देवी, महेश गुप्ता, राजेन्द्र तिवाडी आदि मौजूद थे।
सांसद का दौरा 13 कोकूच की तैयारियों को लेकर दौसा सांसद किरोडीलाल मीणा 13 सितम्बर को क्षेत्र के गांवों का दौरा करेंगे। वे नटाटा, समरा, झिरी, हमीरपुर, प्रतापगढ, पडाक छापली, आगर, नांगल, अंगारी, झाकडी, गुढा-चुरानी में लोगों से मिलने के बाद रात आठ बजे थानागाजी की जैन धर्मशाला में विभिन्न संगठनों से चर्चा करेंगे।

No comments: