Saturday, November 8, 2008

कांग्रेस का प्रत्याशी जन भावना अनुसार नहीं : गणेश

गुर्जर समुदाय के संभागीय अध्यक्ष एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गणेश गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हाई कमान ने आमेट कुंभलगढ़ विधानसभा क्षैत्र से जो पार्टी प्रत्याशी खड़ा किया है वह हजारों कायकर्ताओं की भावनाओं को नजर अंदाज कर किया गया है। पार्टी के इस निर्णय को कार्यकर्ता कतई बर्दाश्त नहीं करने वाले है। समय रहते पार्टी द्वारा प्रत्याशी चयन पर पुनः विचार नहीं किया गया तो पार्टी को इसका खामियाजा भुगतने के लिये तैयार रहना चाहिये।
गुर्जर शनिवार को नगर के रेल्वे स्टेशन क्षैत्र स्थित चैचाणी भवन में आयोजित आमेट भलगढ़ विधानसभा क्षैत्र के असन्तुष्ट कांग्रेस कार्यकर्ताओं की एक बैठक में बोल रहे थे। गुर्जर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हीरालाल देवपुरा प्रदेश कांग्रेस के स्तंभ थे।
उनके निधन के बाद पार्टी नेता उनके त्याग एवं बलिदान को इतना जल्दी भूल बैठे कि इन्होंने उनके पुत्र सत्यनारायण देवपुरा को भी इस चुनाव में टिकिट देना उचित नहीं माना। यह निर्णय क्षैत्र के कार्यकर्ताओं के मुंह पर तमाचा हैए जिसे कांग्रेसी किसी भी स्थिति में बर्दाश्त करने वाला नहीं है।
कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप वर्डिया ने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने अपनी सीट बचाने के प्रयास में जातिय समीकरण को ध्यान में रखकर बिना वजूद वाले प्रत्याशी को इस सीट से खड़ा कर दिया।
बैठक को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अर्जुनलाल चैचाणी कुंवर अनोपसिंह चुण्डावत पूर्व सरपंच बंशीदास ब्लॉक उपाध्यक्ष शंकरलाल कुमावत जिला उपाध्यक्ष जगदीश गुर्जर सुरेश मेहता आदि कई जन प्रतिनिधियों ने संबोधित किया।
बैठक में बोराढ गुर्जर समाज अध्यक्ष मांगीलाल गुर्जर भीमराज (गौमती) सोहन चौवटीया (सैवंत्री) कालू गुर्जर (टाडावाडा) जिला प्रतिनिधि कमलेश शर्मा नगर अध्यक्ष धर्म नारायण मोर्य ओबीसी प्रकोष्ठ अध्यक्ष बाल किशन टेलर पूर्व नगर अध्यक्ष ललित गेलड़ा मांगीलाल गुर्जर (गुडालिया) शांतिलाल जैन (साकरडा) पार्षद वेणीराम बुनकर लक्ष्मी देवी पुर्बिया अशोक देवपुराए लक्ष्मीलाल गेलड़ा मिठालाल खटोड़ सहित बड़ी संख्या में आमेट कुभलगढ़ क्षैत्र के नाराज इंका कार्यकर्ता उपस्थित थे। जिन्होंने सर्व सम्मति से निर्णय लिया कि पार्टी हाई कमान द्वारा प्रत्याशी चयन पर पुनः विचार नहीं किया गया तो क्षैत्र के लोगों का रोष एवं भावना को देखते हुए सभी समुदाय के लोगों की एक महापंचायत बुलवाकर सर्वसम्मति से निर्दलीय प्रत्याशी को मैदान में उतारा जायेगा।

No comments: