Tuesday, January 13, 2009

भाजपा में भ्रष्टाचार खत्म नहीं हुआ तो पार्टी बर्बाद हो जाएगी : शेखावत

पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत का कहना है कि राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भ्रष्टाचार के आरोपों में तो जेल भेजा जाना चाहिए। उनका मानना है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में भ्रष्टाचार खत्म नहीं हुआ तो वह बर्बाद हो जाएगी।शेखावत ने दिल्ली स्थित अपने सरकारी निवास पर बातचीत में ये विचार व्यक्त किए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, आप पूछ रहे हैं कि मैं वसुंधरा को राजस्थान की राजनीति से बाहर कर देना चाहता हूं। ऐसा नहीं है। मैं तो चाहता हूं कि वसुंधरा को उसके कारनामों के लिए जेल भेजा जाना चाहिए।उन्होंने कहा, मैं उसे (वसुंधरा) राजनीति में लेकर आया। उसे मुख्यमंत्री बनाने में मैंने अहम भूमिका निभाई लेकिन मैं यह नहीं जानता था कि वह इतनी भ्रष्ट निकलेगी। मैंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कहा है कि वे भ्रष्टाचार के मामलों की जांच कराएं और वसुंधरा के खिलाफ मामला दर्ज करे।यह पूछे जाने पर कि वसुंधरा के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले यदि सत्य हैं तो भाजपा उसकी ओर ध्यान क्यों नहीं दे रही है। इसके जवाब में उन्होंने कहा, मैं भाजपा से खुश नहीं हूं। भाजपा में भ्रष्टाचार प्लेग की तरह फैल रहा है और पार्टी बर्बादी की ओर बढ़ रही है। यह नहीं थमा तो पार्टी बर्बाद हो जाएगी।वर्ष 2002-07 तक देश के उपराष्ट्रपति रहे शेखावत ने कहा, राष्ट्रपति का चुनाव हारने के बाद पार्टी ने मुझे कभी वापस नहीं बुलाया। कभी मेरा स्वागत तक नहीं किया गया। यदि वे मुझे नहीं बुलाएंगे तो क्या मैं चुपचाप बैठा रहूं और कुछ न करूं।उन्होंने कहा, इसलिए मैं चुनाव लड़ना चाहता हूं। मेरे स्वास्थ्य ने मेरा साथ दिया और लोगों ने चाहा तो मैं निश्चित तौर पर चुनाव लड़ूंगा। यहां तक कि भाजपा के लोग भी चाहते हैं कि मैं चुनाव लडूं।यह पूछे जाने पर कि पार्टी के कुछ नेता आपको राजनीति के लिए अब फिट नहीं मानते हैं तो इसके जवाब में शेखावत ने कहा, मैं फिट नहीं हूं तो आडवाणी भी नहीं हैं। वाजपेयी भी नहीं हैं। मैं 86 वर्ष का हूं, वाजपेयी 83 और आडवाणी 81 साल के। हम लोगों की उम्र लगभग एक सी है।

No comments: