Wednesday, October 14, 2009

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का चुनाव 15 दिसम्बर तक

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष और राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों का चुनाव 15 दिसम्बर तक हो जाएगा। संगठनात्मक चुनाव के सिलसिले में बुधवार को जयपुर दौरे पर आए भाजपा के राष्ट्रीय निर्वाचन अधिकारी थांवरचंद गहलोत ने पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने पार्टी मुख्यालय पर सदस्यता अभियान की बैठक में हिस्सा लिया। प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में तय हुआ कि स्थानीय समितियों के चुनाव 25 अक्टूबर से 10 नवम्बर के बीच कराए जाएंगे।
सवालों के जवाब में गहलोत ने कहा कि संगठनात्मक चुनाव 10 अक्टूबर को प्राथमिक इकाई से शुरू होने थे लेकिन प्रदेश में दो विधानसभा उपचुनाव और शहरी निकायों के चुनाव को देखते हुए प्रदेश इकाई पर छोड दिया गया कि प्रदेशाध्यक्ष से नीचे के चुनाव अपने हिसाब से करा लें। चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक प्रदेशाध्यक्ष व राष्ट्रीय परिषद का चुनाव 15 दिसम्बर से पूर्व होना है और इसके लिए प्रदेश नेतृत्व ने आश्वस्त कर दिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव 30 दिसम्बर तक हो जाएगा।
कार्यकारिणी पर रोक नहींएक सवाल के जवाब में गहलोत ने स्पष्ट किया कि संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने पर भी प्रदेश कार्यकारिणी के गठन पर किसी तरह की रोक नहीं है। प्रदेशाध्यक्ष जब चाहें, अपनी टीम बना सकते हैं।

No comments: