Tuesday, October 20, 2009

निगम के वार्डों के परिसीमन व आरक्षण लॉटरी के बाद अब महापौर, उपमहापौर और अधिकांश समिति अध्यक्षों को नए वार्ड देखने होंगे। परिसीमन के बाद वर्तमान वार्ड

इंदौर। समझौता एक्सप्रेस बम विस्फोट मामले में सीबीआई और राजस्थान पुलिस की टीम सोमवार को इंदौर पहुंची और पलासिया थाने में भाजपा व हिंदू संगठनों से जुडे कई लोगों से पूछताछ की। बाद में टीम देवास और शाजापुर भी गई। वहां से भी कुछ लोगों को पूछताछ के लिए लाने की सूचना है।
आईजी संजय राणा ने बताया कि सोमवार को राजस्थान एटीएस के डीआईजी आनंद श्रीवास्तव और सीबीआई के इंस्पेक्टर मनोज शर्मा सहित पांच लोगों की टीम इंदौर आई। अफसरों ने उनसे चर्चा की और आग्रह किया कि उन्हें समझौता एक्सप्रेस और अजमेर में हुए ब्लास्ट के मामले में कुछ लोगों से पूछताछ करना है। इसके बाद सभी सम्बंधित लोगों को सूचना देकर पलासिया थाने बुलाया गया। इनसे बारी-बारी से पूछताछ की। रात नौ बजे तक तीन लोगों से पूछताछ की जा चुकी थी। कुछ और लोगों से मंगलवार और बुधवार को पूछताछ होनी है।
भाजपा मंडल नेता से दो बार पूछताछसीबीआई टीम बंगाली चौराहा प्रणव पिता सुभलचंद्र मंडल (35) के घर पहुंची। मंडल भाजपा से जुडा हुआ है और युवा मोर्चे में शिवाजी मंडल का अध्यक्ष है। उसे थाने बुलाकर दो बार में डेढ डेढ घंटे तक पूछताछ की गई। इसके बाद उसे छोड दिया गया।
देवास और शाजापुर भी पहुंची टीमसूत्रों के अनुसार दोपहर में सीबीआई टीम रामजी के शाजापुर स्थित गांव और देवास भी गई। वहां से भी कुछ लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया है। कुछ लोगों को टीम साथ लेकर आई और पूछताछ की। इसके अलावा टीम ने महू से विनोद पाटीदार और अनुराग कटारिया को भी पूछताछ के लिए तलब किया।
प्रज्ञासिंह और सुनील जोशी से तलाशे जा रहे हैं सम्बंध पुलिस सूत्रों के मुताबिक सीबीआई इन सभी लोगों से साध्वी प्रज्ञासिंह और देवास के सुनील जोशी से इनके सम्बंधों की तफ्तीश कर रही है। सुनील जोशी की कुछ समय पहले हत्या हो चुकी है, लेकिन उसका खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस के मुताबिक समझौता एक्सप्रेस, मालेगांव ब्लास्ट और प्रज्ञासिंह के बारे में पूछताछ की गई।

No comments: