Monday, October 12, 2009

निशाने पर थी मोदी की सभा!

अहमदाबाद. देश की खुफिया एजेंसियों ने आशंका जताई है कि दिवाली के दौरान आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए आतंकी सक्रिय हो रहे हैं। इसके मद्देनजर गुजरात पुलिस पहले से ही सतर्क है।

उधर, सोमवार तड़के सुबह पांच बजे पुलिस नियंत्रण कक्ष में मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की वस्त्राल क्षेत्र में आयोजित होने वाली सभा में जुहापुरा से दो शख्स सायलेंसरवाली रिवॉल्वर लेकर आने की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया था।

कॉले रंग के वस्त्र में आने वाले दोनों शख्सों के नाम तक बताए गए थे। इस बेनामी फोने को गंभीरता से लेते हुए नियंत्रण कक्ष से फौरन शहर के पूर्व व पश्चिम क्षेत्रों के कई चुनिंदा पुलिस थानों, क्राइम ब्रांच व एटीएस को निगरानी रखने के निर्देश वाले संदेश भेजे गए थे।

इस संदेश के मिलते ही पुलिस बेड़े में अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। इतना ही नहीं वस्त्राल क्षेत्र में आयोजित होने वाली मोदी की सभा के लिए अतिरिक्त पुलिस दल व क्राइम ब्रांच की पुलिस की तैनाती कर दी गई थी। उधर, मोदी के साथ रहने वाले एसपीजी सुरक्षा कवच को भी सतर्क कर दिया

गया था। पुलिस नियंत्रण कक्ष के सूत्रों ने बताया कि तड़के सुबह यह फोन प्राइवेट फोन से किया गया था जबकि नियंत्रण कक्ष में लगा कॉलर आईडी इस नंबर को लोकेट नहीं कर सका। इस कॉल को मात्र धमकी भरा फोन मानकर पुलिस उसे पहचान करने का प्रयास कर रही है।

उधर, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कॉल प्राइवेट नंबर से होने के कारण वह दर्ज नहीं हो सका। इसके बाद भी इस प्रकार के नंबर किसके पास हैं और किस क्षेत्र के मोबाइल टावर द्वारा पास किया गया है, इसके माध्यम से फोन करने वाले का सुराग लगाने में पुलिस जुट गई है। सबसे खास बात यह है कि सुबह आए इस फोन को शाम तक पुलिस लोकेट नहीं कर सकी। उधर, दिवाली के मद्देनजर आए फोन के कारण पुलिस विभाग में भी तर्क-वितर्क चल रहा है।

No comments: