Monday, October 12, 2009

मंत्री का जिला भी नहीं अछूता

जयपुर। सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग भले ही छात्रवृत्ति में घपलेबाजी के अपने ही अधिकारियों के कारनामे का पता नहीं लगा पाया हो, लेकिन भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को जांच में करौली व सवाई माधोपुर समेत प्रदेश के छह जिलों में गडबडी के संकेत मिले हैं। इनमें विभाग के राज्य मंत्री रामकिशोर सैनी का गृह जिला दौसा भी शामिल है।
ब्यूरो महानिदेशक एम.के. देवराजन ने बताया कि छात्रवृत्ति देने में गडबडी की जांच चल रही है, करौली और सवाई माधोपुर के साथ ही भरतपुर, दौसा, धौलपुर व अलवर जिलों में भी गडबडी का अंदेशा है। उन्होंने बताया कि इन जिलों में गडबडी को पकडने के लिए तह तक जाने के लिए कहा है, जिला कलक्टरों से भी अपने स्तर पर गडबडी का पता लगाने को कहा है। प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी गडबडी का पता लगाया जाएगा।
मंत्री भी बरसेउधर, सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्य मंत्री रामकिशोर सैनी ने सोमवार को विभाग के प्रदेशभर के अधिकारियों की बैठक में कहा कि यह हो क्या रहा है, कहीं छात्रवृत्ति में गडबडी की शिकायत मिल रही है तो कहीं बच्चों की रोटी में कीडे निकल रहे हैं, यह स्थिति बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सैनी ने विभाग के उप निदेशकों, सहायक निदेशकों तथा जिला परीवीक्षा व समाज कल्याण अधिकारियों की बैठक में जिला छात्रावासों में मूवमेंट रजिस्टर रखने को भी कहा। विभाग की प्रमुख सचिव मालोविका पवार ने उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति का समय पर भुगतान सुनिश्चित करने को कहा।

No comments: