Sunday, October 18, 2009

राकांपा नेता की हत्या से रत्नागिरी जिले में तनाव

कोंकण के रत्नागिरी जिले के सोमेश्वर गांव में राकांपा नेता रवींद्र मयेकर की हत्या कर दी गई। हत्या के बाद पूरे जिले में तनावपूर्ण स्थिति है। पुलिस ने इस प्रकरण में शिवसेना के तीन संदिग्ध कार्यकर्ताओं को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

मृतक मयेकर ने दो वर्ष पहले शिवसेना छोड़कर राकांपा का दामन थामा था। रत्नागिरी विधानसभा सीट से राकांपा उम्मीदवार उदय सामंत ने आरोप लगाया है कि इस चुनाव में मयेकर ने अपने गांव में राकांपा का प्रचार किया था।

इसी बात से चिढ़ कर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि मयेकर हत्याकांड में चार स्थानीय शिवसेना नेताओं का नाम एफआईआर में दर्ज कराया गया है।

दूसरी ओर इसी सीट से भाजपा उम्मीदवार बाला माने ने सामंत के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि इस हत्या के पीछे राजनीतिक नहीं बल्कि कुछ स्थानीय कारण हैं। हालांकि उन्होंने इस हत्याकांड की कड़े शब्दों में निंदा की है। माने बताया कि पुलिस ने शिवसेना और भाजपा के किसी भी नेता को मयेकर हत्याकांड में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार नहीं किया है। हां, इस मामले में पुलिस युती के कुछ नेताओं से पूछताछ जरूर कर रही है।

No comments: