Friday, October 30, 2009

वसुन्धरा सरकार के संग

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाते हुए दुख की इस घडी में सहयोग की भावना से खुद को सरकार के साथ बताया है। राजे ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि वे हमेशा राजनीति से अलग हटकर रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने में विश्वास करती हैं। इण्डियन ऑयल के डिपो में लगी आग के बाद जनहानि को दुखद व अंतरआत्मा को रूला देने वाला हादसा बताते हुए वे बोलीं, मैं दुख की घडी में जनता के साथ हूं।
उन्होंने जनता से अपील की कि जयपुर में हुए बम विस्फोट के वक्त जिस तरह गुलाबी नगरी के लोगों ने एकजुट होकर मदद के लिए हाथ आगे बढाए थे, उसी तरह से इस संकट में आगे आएं। पूर्व मुख्यमंत्री ने इस घटना के कारणों का पता लगाने की मांग करते हुए कहा कि भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति नहीं हो इसके लिए सरकार कोई ठोस योजना बनाएं।
भाजपा सहयोग को तैयारभाजपा के प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि घायलों की मदद के लिए पार्टी पूरी तरह तैयार है। कार्यकर्ता रक्त, दवाइयां आदि उपलब्ध करवाने के लिए हर समय तत्पर हैं। उन्होंने मृतकों के परिवार को राज्य सरकार की ओर से दो लाख के मुआवजे को कम बताते हुए इसे पांच लाख रूपए करने की मांग की। उनका कहना है कि जयपुर में बम विस्फोट में मृतकों के परिजनों को पांच लाख का मुआवजा दिया गया।
खून की कमी नहीं आएगीपूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर लगाने वाले भाजपा उपभोक्ता प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अखिल शुक्ला ने कहा कि घायलों के उपचार में रक्त की कमी नहीं आने दी जाएगी। वे पिछली रात एसएमएस अस्पताल में ही रहे।

No comments: