Monday, October 26, 2009

शेखावत से मिले संघ प्रमुख

जयपुर। पूर्व उप राष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत से सोमवार को राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मुरलीमनोहर जोशी ने अलग-अलग लंबी मंत्रणा की। इनके बीच देश के मौजूदा हालात से लेकर भाजपा की अंदरूनी राजनीति जैसे मसलों पर चर्चा हुई बताई। भागवत तथा जोशी, शेखावत से उनके सरकारी आवास पर अलग-अलग समय पर मिलने पहुंचे। सुबह करीब साढे दस बजे भागवत मिलने पहुंचे और करीब पौन घंटे साथ रहे। भाजपा के पूर्व प्रदेश संगठन महामंत्री प्रकाश चंद्र उनके साथ आए।
शेखावत व भागवत के बीच हुई मुलाकात के दौरान प्रकाश चंद्र तथा विधायक नरपत सिंह राजवी भी मौजूद रहे। मुलाकात के बाद भागवत ने पत्रकारों के पूछे जाने पर इतना ही कहा कि तबियत पूछने आया हूं। उन्होंने कोई राजनीतिक बात होने से इनकार कर दिया और अन्य सवालों को यह कहकर टाल गए कि मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में बात होगी। शेखावत ने पत्रकारों के पूछे जाने पर कहा कि दोनों के बीच देश के हालात पर चर्चा हुई है।
शेखावत-जोशी की अकेले में बात
जोशी दोपहर बारह बजे बाद शेखावत से मिलने पहुंचे और करीब सवा घंटे रहे। दोनों के बीच अकेले में मंत्रणा हुई। उस वक्त राजवी बाहर लॉन में बैठे रहे। जोशी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हमारी मुलाकात दिल्ली में होती रहती है, चालीस साल से मिलते आ रहे हैं। मैं जयपुर आऊं और बिना मिले चला जाऊं यह सम्भव नहीं था। शेखावत व जोशी दोनों ने ही मुलाकात का कोई उद्देश्य नहीं बताया।

No comments: