Friday, October 9, 2009

राज मराठियों का नकली उद्धारक’

शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के तेवर भतीजे राज ठाकरे के खिलाफ बेहद कड़े होते जा रहे हैं। उन्होंने अपने ताजे बयान में राज को मराठियों का नकली उद्धारक करार देते हुए कहा, ‘मराठी को सम्मान सिर्फ शिवसेना के कारण ही मिला है।

मराठी का महत्व तुम मुझे क्या सिखाते हो? मैं तुम्हारा बाप हूं।’ उन्होंने कहा, ‘ये लोग मुझे मराठी का पाठ पढ़ा रहे हैं। ऐसे कितने लोगों में मैंने पढ़ाया है और पढ़ाते आ रहा हूं। पर कुछ विद्यार्थी अच्छे निकलते हैं और कुछ नालायक। इसका कोई इलाज नहीं है। पिछले ४३ सालों से मैं अकेला सब पर भारी पड़ते आ रहा हूं और आज भी भारी हूं।’
उन्होंने मनसे अध्यक्ष को लताड़े हुए कहा कि मराठियों के हित में मैं तीन महीने जेल में रहा। सुबह का भोजन शाम को किया, परंतु जेल में जाने की घटना पर शोबाजी नहीं की।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में मराठी वोट विभाजित न हो इसके लिए शिवसेना प्रमुख ने लगातार भतीजे राज ठाकरे पर हमला जारी रखा है। इससे पहले उन्होंने राज ठाकरे को मराठियों में फूट डालने वाला जिन्ना कहा था। इसी तरह उन्होंने मनसे को अनचाही औलाद कहा था। ठाकरे ने अपने ताजे बया

No comments: