Sunday, October 4, 2009

संगीनों के साए में शहर

पानीपत. विधानसभा चुनाव में सुरक्षा के मद्देनजर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने और किसी प्रकार की असामाजिक घटना से निपटने के लिए जिला पुलिस के अलावा सीमा सुरक्षा बल की दो बटालियन ने मोर्चा संभाल लिया है। शस्त्र सीमा बल के जवानों ने शहर में जगह-जगह गश्त लगानी शुरू कर दी है।

दो सौ हथियारबंद जवान तैनात

सीमा सुरक्षा बल की दो बटालियन पानीपत पहुंच गई है। दोनों बटालियन में दो सौ जवान हैं। बल के जवान दो-चार की संख्या में हर चौराहे और सेक्टर के मुख्य रास्तों पर तैनात हैं।

स्थानीय पुलिस की पैनी निगाह

जिला पुलिस भी पूरे जिले में प्रत्येक राहगीर पर पैनी नजर रखे है। 14 पीसीआर, 35 राइडर अलग-अलग प्वाइंट पर तैनात कर दी गई है। पीसीआर और राइडर समय-समय पर अलग-अलग जगह की गश्त कर रहे हैं।

जिले में 14 पीसीआर, 35 राइडर अलग-अलग प्वाइंट पर तैनात हैं। शहर की सुरक्षा मजबूत करने के लिए शस्त्र सीमा बल भी तैनात हो गई है। - रणधीर सिंह सैनी, पुलिस उपाधीक्षक


परीक्षा से पहले गुरुद्वारे जाकर करता था प्रार्थना
मनमोहन

कसौली. जब मैं सनावर स्कूल का छात्र था, तब मैंने कभी यह सोचा नहीं था कि मैं सनावर स्कूल में मुख्यातिथि बनकर आऊंगा। यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि आज मुझे स्कूल प्रशासन ने 162वें स्थापना दिवस में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने का अवसर दिया।

यह बात भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त नवीन चावला ने रविवार को सनावर स्कूल उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि मैंने इस स्कूल में 9 वर्ष गुजारे हैं। उन्होंने खुशी जाताई कि स्कूल पढ़ाई व अन्य गतिविधयों में प्रतिवर्ष ऊंचाइयां छू रहा है। मुझे गर्व है कि मैं सनावर का स्टूडेंट रहा हूं। आज इस स्कूल के छात्र राजनीति, बिजनेस, फिल्म इंडस्ट्री, रक्षा क्षेत्रों में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कामना की, कि स्कूल का नाम यूं ही रोशन होता रहे।

हेडमास्टर ने गिनाई उपलब्धियां

इससे पहले स्कूल के हेडमास्टर प्रवीण वशिष्ठ ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी और स्कूल की शैक्षणिक, खेलकूद, सांस्कृतिक व अन्य उपलब्धियों का ब्यौरा प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि यह स्कूल पिछले वर्ष पांचवे पायदान पर था, जो इस वर्ष एक पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर आ गया है। एजुकेशनल वल्र्ड पत्रिका के सर्वे के मुताबिक सनावर एकेडमिक रेपुटेशन में पांचवे स्थान पर है।

No comments: