Monday, October 26, 2009

ठाकरे का स्केच बनाना पड़ा तो वह शर शैय्या पर पड़े भीष्म पितामह की तरह होगा

तीन साल पहले राज ठाकरे ने जब शिवसेना से अलग होकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना बनाई थी तो उन्हों ने कहा था कि अगर मुझे अपने चाचा और शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे का स्केच बनाना पड़ा तो वह शर शैय्या पर पड़े भीष्म पितामह की तरह होगा। महाराष्ट्र में फिर से सत्ता हासिल करने का शिवसेना का ख्वाब तोड़ने वाले एमएनएस प्रमुख ने कहा है कि मैं उनका उसी तरह का स्केच बनाऊंगा। राज ने कहा कि उन्होंने बॉलिवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को कभी यूपीवाला नहीं माना। राज कहना है कि वह अमिताभ बच्चन के प्रशंसक हैं और उनकी फिल्में देखने के लिए उन्होंने ब्लैक में टिकटें खरीदी हैं। एक लोकल अखबार ने राज के हवाले से लिखा है कि मैं आज भी उनका उसी तरह का स्केच बनाऊंगा। यह पूछने पर कि क्या वह बाल ठाकरे का आशीर्वाद लेंगे तो राज ने कहा, 'आशीर्वाद तो मैं चाहकर भी हासिल नहीं कर सकता।' जब बाल ठाकरे अस्पताल में थे तो मैं उनसे मिलने गया था। भगवान की कृपा से वह अब स्वस्थ दिख रहे हैं। एमएनएस ने विधानसभा चुनावों में 13 सीट जीती हैं और मुम्बई में वह कांग्रेस के बाद दूसरे नंबर पर है। राज ने कहा, 'याद कीजिए किस तरह शिवसेना के विधायक छगन भुजबल 1985 में लोगों की भावनाएं भड़काते थे। मेरे विधायक भी उसी तरह उग्र होंगे।' बॉलिवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के बारे में अपने पहले के बयान के बारे में राज ने कहा कि मैं अमिताभ बच्चन का प्रशंसक हूं। उनकी फिल्में देखने के लिए मैंने ब्लैक में भी टिकटें खरीदी थीं। मैंने कभी उन्हें यूपी वाला नहीं माना।' गौरतलब है कि पहले कई मर्तबा राज ठाकरे अमिताभ बच्चन को निशाने पर ले चुके हैं। उनके समर्थकों ने अमिताभ के घर के सामने काफी हुड़दंग भी किया था।

No comments: