Friday, February 13, 2009

भाजपा नहीं करेगी प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित

अटल बिहारी वाजपेयी को लबे अर्से से प्रधानमंत्री का उमीदवार घोषित कर चुनाव लडऩे वाली भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में उन्हें फिलहाल इस पद का उमीदवार घोषित करने के मूड में नहीं है. पार्टी के अल्पसंयक मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने आज प्रेस कान्प्रेंस में संभावित लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उमीदवार घोषित करने कहा कि पार्टी इस बार पहले उमीदवार घोषित नहीं करेंगी. इसे लेकर या कोई मतभेद है यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कतई नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि अभी तो चुनावों की घोषणा हुई नहीं है तो इस बारे में थोड़ा सब्र की जरूरत है.
उन्होंने सर्वेक्षणों में संभावित चुनाव में भाजपा एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के खराब प्रदर्शन के आ रही रिपोर्टो के बारे में पूछे जाने पर कहा कि सर्वेक्षणों में जब भी भाजपा की स्थिति खराब बताई जाती है तब वह मजबूती से सामने आती है. जबकि अच्छी बताए जाने पर प्रदर्शन खराब रहता है. सर्वेक्षण अगर खराब प्रदर्शन बता रहे हैं तो तय है कि भाजपा एवं राजग बेहतर प्रदर्शन करेंगे. यह पूछे जाने पर कि सर्वेक्षणों में गुजरात में भाजपा की स्थिति बेहतर रहने की उ6मीद जताई गई है तो 1या यह माना जाए कि आगामी चुनावों में भाजपा की स्थिति वहां खराब रहने वाली है.
शहनवाज ने कहा कि कहीं-कहीं सर्वेक्षण सच भी होते हैं. गुजरात में पार्टी सरकार ने अच्छा कार्य किया है. यह पूछे जाने पर कि गुजरात में अच्छा कार्य हुआ है तो बेहतर संभावना है तो मध्यप्रदेश एवं राजस्थान में बेहतर कार्य नहीं होना जो पार्टी के खराब प्रदर्शन की स्थिति बना रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसा कतई नहींं है और इन राज्यों में भी बेहतर कार्य हो रहा है.

No comments: