फास्ट फूड रेस्तरां के मेन्यू में अब नई डिश जुड़ने जा रही है - आपका वोट। दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय ने इस बार यंगिस्तान तक पहुंचने के लिए फास्ट फूड चेन्स का इस्तेमाल करने का फैसला किया है। वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने की इस कवायद के तहत अब युवाओं को वोट देने के लिए जागरूक करने का कैम्पेन मेकडॉनल्ड, केएफसी, पिज्जा हट और डॉमिनोज रेस्टोरेंट्स चेन्स में चलाया जाएगा। चुनाव कार्यालय के एक अधिकारी के मुताबिक, खासतौर से यूथ को जागरूक करने के लिए इस बार एक नहीं, बल्कि तीन कैंपेन चलाने का प्लान है। इसके तहत, फर्स्ट फेज में पप्पू कैंपेन शुरू किया जा चुका है। 15 अप्रैल से सेकंड फेज में 'रब ने बना दी जोड़ी' फिल्म के हिट गाने 'डांस पर चांस मार ले' की धुन पर युवाओं को वोट देने के प्रति जागरूक करने वाले सात गाने वाला कैंपेन शुरू किया जाएगा। इसे सबसे पहले एफएम रेडियो और टीवी पर शुरू किया जाएगा और फिर न्यूज पेपर के जरिए लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया जाएगा। थर्ड फेज में मेकडॉनल्ड को जोड़ा जाएगा। इसके लिए कंपनी से बात की गई है। योजना है कि दिल्ली में मेकडॉनल्ड के जितने भी आउटलेट्स हैं, उन सभी के डिस्प्ले बोर्ड पर यंगिस्तान को जागरूक करने वाले स्लोगन लिखे जाएं। अधिकारी का कहना है कि इस कड़ी में न केवल मेकडॉनल्ड, बल्कि पिज्जा हट, केएफसी और डॉमिनोज जैसी फास्ट फूड चेन को भी शामिल किया जाएगा। कैंपेन पूरी तरह से सोशल होगा, यानी इन कंपनियों से उम्मीद की जा रही है कि ये आयोग को इस कैम्पेन में नि:शुल्क सहयोग करें। चूंकि दिल्ली में चुनाव 7 मई को हैं, इसलिए इस कैंपेन को अप्रैल के अंत में शुरू किया जाएगा।
No comments:
Post a Comment