Monday, February 2, 2009

राजनीति मेरे बस का रोग नहीं : आमीर खान

संजय दत्त और शाहरूख खान जैसे अभिनेताओं के राजनीति में सक्रिय होने की खबरों के बीच प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता आमिर खान ने कहा है कि वह राजनीति से दूर ही रहना चाहते हैं। आमिर खान ने एक निजी टेलीविजन के साथ साक्षात्कार में कहा कि मैं राजनीति में जाना नहीं चाहता और मैं किसी राजनीतिक पार्टी का समर्थन तभी करूंगा जब मुझे यह पक्का विश्वास हो जाए कि अमुक राजनीतिक दल सही मायने में जनता और देश के लिए काम करे।उन्होंने एक सवाल के जबाव में कहा कि वर्तमान समय में मैं उम्मीद करता हूं कि राजनीतिक पार्टियां चुनाव में साफ छवि वाले और ईमानदार व्यक्यों को ही अपना उम्मीदवार बनाए। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें भारत में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा जैसे कोई नेता नजर आता है, तो उन्होंने कहा कि फिलहाल उन्हें ऐसा कोई नेता नजर नहीं आता है लेकिन उन्हें लगता है कि कांग्रेस के युवा नेता राहुल गांधी बहुत ही सही और गंभीर नेता हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि राहुल गांधी को किसी मुद्दे पर बोलते हुए मैंने नहीं सुना है, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि उनमें काफी गंभीरता है। हाल ही महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों पर हमले के बारे में उन्हांने कहा कि मुझे इसतरह की घटनाओं पर अत्यंत क्षोभ है। मेरा मानना है कि हम सभी पहले भारतीय हैं और इसके बाद ही कुछ और हैं। उन्होंने मुंबई के आतंकी हमले को लेकर उत्पन्न जनाक्रोश के बारे में कहा कि सभी भारतीय प्रगतिशील सोच वाले नेता चाहते हैं। हम भारतीय चाहते हैं कि हमारे नेता जिम्मेदार हों और देश को आगे ले जाए।

No comments: