Saturday, October 3, 2009

तबादलों के नाम पर हो रही है दलाली’

राजस्थान राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने कहा कि गरीबों को भगवान समझ कर उनका काम करना चाहिए। जो गरीबों से काम के बदले पैसे की अपेक्षा करता है वो एवं उसका परिवार कभी सुखी नहीं रह सकता। उन्होंने माना कि कुछ लोग तबादलों के नाम पर दलाली ले रहे हैं।

यहां शुक्रवार को जाट विश्राम स्थली में आयोजित राजस्थान पटवार संघ अजमेर जिले के दो दिवसीय अधिवेशन में उन्होंने भ्रष्टाचार की बढ़ती प्रवृति पर चिंता जताते हुए पटवारियों से निष्ठा एवं ईमानदारी से काम करने का आह्वान किया। उन्होंने बरसों से एक ही हल्के में नौकरी कर रहे पटवारियों के तबादले के लिए पॉलिसी तय करने पर जोर दिया।

उन्होंने माना की कुछ लोग तबादलों के नाम पर दलाली ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे परिवार का मुखिया होने के नाते पटवारियों की हर समस्या के समाधान की हर संभव कोशिश करेंगे। इससे पूर्व संघ के जिला अध्यक्ष थानसिंह योगेश्वर ने पटवारियों की समस्याओं पर 21 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। प्रांतीय अध्यक्ष बंशीधर यादव ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

अजमेर के अध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह ने स्वागत भाषण दिया। राजस्व मंत्री ने पटवार संघ की स्मारिका का विमोचन किया। महानिरीक्षक (पंजीयन एवं स्टाम्प) लाला राम गुगरवाल एवं एसडीएम करतार सिंह मीणा विशिष्ट अतिथि थे। यह अधिवेशन 12 साल बाद आयोजित किया गया प्रमुख मांगें : वर्ष 2003 में पदास्थापित पटवारियों की समस्याओं का निराकरण, एसीपी पर पदोन्नति का लाभ, यात्रा भत्ता नियमों में परिवर्तन, तहसील मुख्यालय पर सभा भवन की व्यवस्था, समयबद्ध पदोन्नति, पटवारियों को प्रताड़ित करने से रोका जाए, पटवार घरों की व्यवस्था व मकान भत्ता दिलाएं आदि। नहीं आया एक भी विधायक : समारोह में आमंत्रित करने पर भी कोई विधायक नहीं आया।

समापन आज : अधिवेशन शनिवार को संपन्न होगा। सुबह 9 बजे प्रांतीय अध्यक्ष यादव के आतिथ्य में खुला अधिवेशन एवं गोष्ठी होगी।

No comments: