Saturday, October 3, 2009

चुनाव पर्यवेक्षक ने ली अधिकारियों की बैठक

पानीपत. एसडी कॉलेज के सभागार में पानीपत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के पर्यवेक्षक राजीव आर जाधव ने शुक्रवार को चुनाव के लिए नियुक्त सेक्टर सुपरवाइजर की बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि आदर्श चुनाव आचार संहिता की अनुपालना करना आप सभी का नैतिक दायित्व है। इसलिए चुनाव के दौरान अपने-अपने क्षेत्रों में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्देशित सभी नियमों के तहत गहनता से निरीक्षण कर अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें।

दी जाएगी ईवीएम की ट्रेनिंग

उन्होंने कहा कि आज से एसडी कालेज के सभागार में वोटिंग मशीनों की ट्रेनिंग नियमित रूप से प्रारंभ की गई है। इस दौरान 13 अक्तूबर से पूर्व इसी सभागार में आवश्यक दिशा निर्देश के दृष्टिगत कई बैठकें आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा सभी सुपरवाइजर सुचारू रूप से निष्पक्ष, स्वतंत्र व शांतिपूर्ण मतदान संपन्न करवाने के उद्देश्य से चुनाव आयोग से संबंधित सभी नियमों और निर्देशों की पूर्ण जानकारी प्राप्त कर लें तथा उसका पूर्ण रूप से पालक सुनिश्चित करे।

केंद्रों का दौरा किया

विधानसभा क्षेत्र इसराना (आरक्षित) के पर्यवेक्षक एमए उदय कुमार ने शुक्रवार को गांव नौल्था, डिडवाडी, वजीरपुर टिटाना, गवालड़ा तथा मांडी गावों का दौरा किया और सरकारी स्कूलों में स्थापित 13 मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा, बिजली, पीने के पानी, सफाई आदि व्यवस्थाओं बारे निरीक्षण किया।

No comments: