Monday, August 10, 2009

भाजपा में उम्मीदवारों की तलाश शुरू

भारतीय जनता पार्टी अपने पंचायत राज प्रकोष्ठ के जरिए जल्दी ही पंचायत राज संस्थाओं के चुनाव के लिए प्रत्याशियों की तलाश शुरू कर देगी। चुनाव हालांकि जनवरी-फरवरी में हैं, लेकिन पार्टी का प्रकोष्ठ महीनेभर में पहला पैनल बना लेगा।
भाजपा मुख्यालय में सोमवार को हुई प्रकोष्ठ की बैठक में यह निर्णय किया गया। बैठक का उद्घाटन करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि यह एक ऎसा प्रकोष्ठ है जो अनवरत काम करता है। पूर्व पंचायत राज मंत्री कालूलाल गुर्जर ने पंचायतों के पुनर्गठन के सरकार के निर्णय को महज छलावा बताया। उनका कहना था कि सरकार ने मात्र सीमाएं तय की हैं, परिसीमन को व्यापक रूप देने की उसकी मंशा नहीं है।
बैठक के बाद प्रदेशाध्यक्ष पुखराज पहाडिया ने बताया कि सभी जिला इकाइयों को निर्देश दिए गए हैं कि वे पंचायत चुनावों के लिए संगठन के पदाधिकारियों से तालमेल बिठाकर जिले के संभावित उम्मीदवारों की सूची बनाने में जुट जाएं। टिकट का अंतिम फैसला पार्टी करेगी। प्रदेश मंत्री नरेन्द्र शर्मा के अनुसार भाजपा के सदस्यता अभियान के संयोजक वासुदेव देवनानी ने सदस्यता अभियान व लक्ष्य के बारे में जानकारी दी।
कांग्रेस व महंगाई में गहरा नाताबैठक में अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि कांग्रेस व महंगाई के बीच गहरा नाता है। कांग्रेस जब भी सत्ता में आई, तब महंगाई के साथ अकाल भी साथ लेकर आई। उन्होंने कहा कि महंगाई के विरोध में 17 अगस्त को होने वाले आंदोलन में बढ-चढकर हिस्स लें और इसे आमजन का आंदोलन बनाएं।

No comments: