Monday, August 10, 2009

चुनाव पूर्व मौके पर काम

अब तक कागजों में रहने वाली कुछ महत्वाकांक्षी परियोजनाओं का काम नगर निगम चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले मौके पर शुरू हो जाएगा। नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने जयपुर विकास प्राधिकरण व नगरीय विकास विभाग के अधिकारियों की सोमवार को ली बैठक में परियोजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द समस्त कार्यवाही पूरी कर मौके परियोजनाओं को मौके पर शुरू किया जाए।

नगर निगम चुनाव वर्ष के अंत में संभावित हैं। जल्दी काम शुरू करने के लिए धारीवाल ने घाट की गूणी सुरंग परियोजना की निकाली निविदा की अवधि घटाने के निर्देश दिए। साथ ही गुर्जर की थडी पर तिमंजिला फ्लाईओवर, बाइस गोदाम पुलिया का विस्तार, टोंक रोड स्थित ईपी मोड पर फ्लाईओवर और टोंक रोड से मानसरोवर तक प्रस्तावित बी-टू बाइपास से लेकर न्यू सांगानेर रोड तक एलिवेटेड रोड की परियोजना को जल्दी अमलीजामा पहनाने के निर्देश दिए। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि जवाहर सर्किल पर संगीतमय फव्वारे का जल्द ही उद्घाटन किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि रिंग रोड का काम शुरू करने के लिए जेडीए का एक दल राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से मिलेगा।
नियमित बैठकेंनगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल शहर से जुडी विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा का इस महीने नियमित बैठकें लेंगे। चारदीवारी क्षेत्र के संरक्षण को लेकर मंगलवार को नगर निगम व आयोजना विभाग के अधिकारियों की बैठक होगी।
सामुदायिक केन्द्र बनेंगे हाईटेकजयपुर। नगर निगम अधिकार क्षेत्र के सभी सामुदायिक केंद्रों में आवश्यक सुविधाएं विकसित कर उन्हें हाईटेक किया जाएगा। सामुदायिक केंद्रों की बुकिंग भी ऑनलाइन की जाएगी। वार्ड-61 में नवनिर्मित सामुदायिक केंद्र के लोकार्पण समारोह के दौरान महापौर पंकज जोशी ने यह घोषणा की। जोशी ने कहा कि सामुदायिक केंद्रों की दैनिक बुकिंग ऑनलाइन करने का कार्य आगामी एक पखवाडे में पूरा कर लिया जाएगा। महापौर ने कहा कि निगम सभी सामुदायिक केंद्रोंं में आवश्यक सुविधाएं विकसित करेगा। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक मोहन लाल गुप्ता ने क्षेत्र में कराए जा रहे विकास कार्योü की प्रशंसा की। कार्यक्रम में वार्ड-61 से पार्षद महेंद्र ढलेत, पूर्व विधायक सुरेंद्र पारीक और अन्य पार्षद उपस्थित थे।

No comments: