Monday, August 31, 2009

राजे बीमार, वेंकैया से मिले दुष्यन्त

जयपुर/नई दिल्ली। प्रतिपक्ष के नेता पद पर विवाद को लेकर आलाकमान से बातचीत के लिए दिल्ली गर्ई वसुन्धरा राजे सोमवार को अस्वस्थ हो गई। तेज वायरल बुखार के कारण वे पार्टी के वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू से दोपहर में अपनी तय मुलाकात नहीं कर पार्ई।

अधिकृत सूत्रों के अनुसार उनके सांसद पुत्र दुष्यन्त सिंह, वेंकैया से उनके घर पर मिले और राजे के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी। राजे के चिकित्सक डॉ. सुधीर भण्डारी ने उन्हें एक सप्ताह के आराम की सलाह दी है।
भण्डारी आज राजे की तबियत बिगडने पर जयपुर से दिल्ली गए। राजे के प्रवक्ता ने बताया कि तेज बुखार व लीवर में सूजन के कारण उनकी रविवार रात अचानक तबियत बिगडी।
डॉ. भण्डारी ने बताया कि राजे 27 अगस्त से ही बीमार थीं। उन्हें वायरल और जोडों में दर्द की शिकायत थी। उन्हें जयपुर में आराम की सलाह दिए जाने के बावजूद उन्होंने सडक मार्ग से जयपुर से दिल्ली यात्रा की, जिसकी वजह से उनकी तबियत ज्यादा खराब हो गई। उन्होंने बताया कि राजे की खून की जांच में इन्फेक्शन पाए गए हैं।
स्वस्थ होने पर होगी मुलाकातसमाचार एजेंसी ने भाजपा प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद के हवाले से खबर दी है कि वसुन्धरा के स्वस्थ होते ही उनकी वेंकैया से जल्द मुलाकात होगी। प्रसाद ने कहा कि राजे राजस्थान में लोकप्रिय नेता हैं और पार्टी की सम्मानित नेता बनी रहेंगी। वे राजस्थान की राजनीति का महत्वपूर्ण केन्द्र बिंदु हैं और पार्टी उनके अनुभवों व लोकप्रियता का लाभ उठाएगी।
राजे के प्रतिपक्ष के नेता का पद छोडने के समय के बारे में पूछने पर प्रसाद ने कहा कि वे स्वयं कह चुकी हैं कि वह पार्टी से भावनात्मक लगाव रखती हैं और पार्टी आलाकमान का हर निर्देश मानेंगी।
माथुर गए दिल्लीपूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर आज शाम को सडक मार्ग से दिल्ली जाने के तय कार्यक्रम के बजाय दोपहर में अचानक हवाई मार्ग से दिल्ली चले गए। उनके निकटवर्ती सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह व वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू के बुलावे पर माथुर को अचानक जाना पडा। दिल्ली में वे दोनों नेताओं से मुलाकात करेंगे।
भाजपा में हलचल जारीहरिद्वार/नई दिल्ली। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने सोमवार को हरिद्वार में कहा कि लालकृष्ण आडवाणी व राजनाथ सिंह पार्टी में अपनी भूमिका खुद तलाशेंगे। उधर भाजपा ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवन्त सिंह की जगह संसद की लोकलेखा समिति (पीएसी) के अध्यक्ष पद पर अपने नए नेता को बिठाने के लिए कोशिशें शुरू कर दी हैं। इस मामले को लेकर जहां आडवाणी ने लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार से, तो सुषमा स्वराज ने जसवन्त सिंह से मुलाकात की।

No comments: