Monday, August 17, 2009

राहत कार्य शुरू हो जाएंगे : हरजीराम बुरडक

कृषि एवं पशुपालन मंत्री हरजीराम बुरडक ने कहा है कि दो जिलों को छोड शेष सभी जिलों में अकाल की स्थिति है और जल्दी ही राहत कार्य शुरू हो जाएंगे। किसानों को बिजली नहीं मिलने के मुद्दे पर बुरडक ने साफ कहा है कि बिजली है ही नहीं तो देंगे कहां से।
वे शनिवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में महज दो जिलों की गिरदावरी ठीक आ रही है जबकि शेष 31 जिलों में अकाल जैसे हालात है। इन सभी जिलों से इसी महीने गिरदावरी रिपोर्ट आ जाएगी। इसके बाद प्रदेशभर में अकाल राहत कार्य भी शुरू हो जाएंगे।
चारे का संकट हैबुरडक ने माना कि प्रदेश में अचानक चारा कम होने से गोधन संकट में है। चारे का मूल्य करीब साढे चार सौ रूपए क्विंटल तक पहुंचने से गोशालाएं भी संकट में है। उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा से पहले चारा आता था लेकिन अब वहां से भी चारा आना बंद हो गया है, उल्टा वो राजस्थान से लेकर जा रहे हैं। उन्होंने अन्य राज्यों को चारा बेचने से रोक लगाने पर विचार का आश्वासन दिया। विभिन्न गो शालाओं ने भी बुरडक को इस मामले में ज्ञापन दिया।
बिजली संकट पर घिरे मंत्रीप्रदेश में लगातार बिजली संकट के चलते जीएसएस पर हो रहे कब्जों पर मंत्री कुछ बोलने को तैयार नहीं थे। बार बार सवाल होने पर उन्होंने कहा कि बिजली है ही नहीं तो देंगे कहां से। बिजली को जमा तो रख नहीं सकते। जितनी मिल रही है उतनी दे रहे हैं।

No comments: